NEET PG Exam 2022: छात्रों कि मांग पर परीक्षा स्थगित,जाने क्या हैं वजह…..

join WhatsApp group


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा जो 12 मार्च को होंने वाली थी,उसे स्थगित कर आगे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि इस परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी। क्यूंकि छात्रों के एक समूह ने याचिका में राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश पीजी परीक्षा स्थगित करने कि मांग की गई थी। परीक्षा के आयोजन के लिए नई तिथियों के बारे में मंत्रालय और राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की समिति 6-8 सप्ताह के बाद समीक्षा कर फैसला लेगी।


Read More:-विश्व कैंसर दिवस? जानें इसका इतिहास…

अनिवार्य इंटर्नशिप अवधि-

एमबीबीएस स्नातक छात्रों का मानना हैं कि अनिवार्य इंटर्नशिप अवधि नहीं हो पा रही थी, जिसके कारण मार्च 2022 की नीट परीक्षा नहीं दे पाएंगे। पूरी पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में दाखिले के इच्छुक छात्रों ने याचिका में दावा किया था यहीं कारण हैं कि परीक्षा स्थगित कि गई हैं।

बता दें कि छह एमबीबीएस स्नातकों द्वारा दुबे लॉ चैंबर्स के माध्यम से दायर याचिका में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड को निर्धारित परीक्षा को तब तक स्थगित करने का निर्देश देने की मांग की गई थी, जब तक कि पीजी परीक्षा के पात्रता नियमों में निर्धारित उम्मीदवारों की अनिवार्य इंटर्नशिप अवधि को पूरा करने जैसी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया जाता है।

Read More:-जूनियर इंजीनियर के पदों में होगी नियुक्ति, जानिए आवेदन की डेट…

1500 उम्मीदवारों के समर्थन के साथ आग्रह किया है कि वे वर्ष 2021 में कोविड ड्यूटी में थे और इसलिए उनकी इंटर्नशिप स्थगित कर दी गई थी। याचिका में 31 मई से इंटर्नशिप पूरा करने की समय-सीमा बढ़ाने और फिर परीक्षा टालने की मांग की गई है।

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]