छत्तीसगढ़ मौसम: पांच डिग्री तक गिरेगा पारा,फिर बढ़ सकती हैं ठंड….

join WhatsApp group


प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है, उत्तरी कि ओर से हवायें आना शुरू हो गई है। इस कारण से मौसम विशेषज्ञों का अनुमान हैं कि रविवार 6 फरवरी तक प्रदेश में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट के आसार है। साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट बनी रहेगी। यही कारण हैं ठंड में भी थोडा इज़ाफा होगा।


Read More:-भारत में यहां बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, जानिए क्या होगी खासियत…

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में अब उत्तरी हवाएं आनी शुरू हो गई है। इसके प्रभाव से ही छह फरवरी तक न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आएगी। इसके साथ ही अधिकतम तापमान भी कम होगा। उन्होंने बताया कि उत्तरी छत्तीसगढ़ में विशेष बदलाव नहीं होगा,लेकिन दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में दो से तीन डिग्री की गिरावट हो सकती है।

गौरतलब हैं कि शुक्रवार 4 फरवरी को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क था। सुबह से ही कई क्षेत्रों में धूप निकलने के साथ ही हल्के बादल भी छाए हुए थे। हालंकि तेज धूप के साथ ही ठंडी हवाएं चलने के कारण गर्मी का अहसास थोड़ा कम रहा। वही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा भी हुई।

Read More:-डाइजेशन को बेहतर बनाने वाले इन फूड्स की लें मदद…

बता दें कि रायपुर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान पेन्ड्रा रोड में 12.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]