सर्दी का सितम पहले ही कम नहीं, अब हो सकती हैं तीन दिन बारिश; जानें किस राज्य में कैसा मौसम..

join WhatsApp group


देश में शीतलहर से पहले ही लोग परेशान हैं वहीं सर्दी से बेहाल हैं दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्य। लिहाज़ा अब इसका कहर और बढ़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है।



Read More:-Omicron से लड़ने में मदद कर सकती हैं ये सब्जियां, इम्यूनिटी होती है मजबूत…

बता दें की पश्चिमी विक्षोभ के चलते यह स्थिति बन सकती है। शुक्रवार की रात से ही इन इलाकों में बारिश शुरू हो सकती है, जो अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। यही नहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी में यह बारिश गुरुवार से ही शुरू हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान,हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के चलते पारा थोड़ा और नीचे आ सकता है।

Read More:-धमाल मचाने आया Xiaomi 11T Pro, पहली सेल में ऐसे पाएं 10 हजार रुपये की छूट…

ऊपरी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावनाए है और निचले इलाकों में बारिश से पारा और नीचे सकता है। वहीं दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और यूपी में बीते कई दिनों से खुलकर धूप नहीं निकल रही है और इसके चलते लोगों को भयानक सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर शीतलहर का कहर लोगों को झेलना पड़ रहा है।

भारी बर्फबारी और बारिश देखें किन -किन तारीखों में-

इससे ज़ाहिर है कि इस महीने के आख़री तक सर्दी का सितम फिलहाल जारी रहेगा। हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान में 21 जनवरी से ही बारिश शुरू हो सकती है, जो 22 और 23 जनवरी को और बढ़ जाएगी। मध्य प्रदेश में भी बारिश होगी। हरियाणा और पंजाब में 22 जनवरी को ज्यादा बारिश होने की संभावना है। यही नहीं 22 और 23 जनवरी की बारिश लंबे क्षेत्र में होनी है।

 

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा सिक्किम, बंगाल, बिहार, झारखंड यानी पूर्वी भारत में भी 22 और 23 जनवरी को बारिश होगी। इसके अलावा सुबह और रात में मैदानी इलाकों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर यूपी और बिहार के इलाकों में अगले दो दिनों तक शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। वहीं हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]