महात्मा गाँधी पुण्य तिथि: श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय द्वारा स्वच्छ भारत अभियान जागरूकता का आयोजन…

join WhatsApp group


रायपुर | स्वच्छ रहना मानव के स्वास्थ और पर्यावरण के लिए बहुत जरूरी हैं इसके लिए समाज में सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाई गई हैं उस अभियान को आगे बढ़ाते हुए, श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में 30 जनवरी को ”महात्मा गाँधी” जी की पुण्य तिथि पर स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन किया गया।



Read More:-सर्दियों में करे अनार का सेवन होगें ये फ़ायदे …

विश्वविद्यालय के इस अभियान में रायपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS)और उन्नत भारत अभियान (UBA) इकाई के द्वारा ग्राम धनेली व बोरियाकला के गलियों व सड़कों की साफ़ सफाई की गई, इसके साथ ही covid -19 के रोकथाम के लिए ब्लीचिंग पावडर का छिडकाव और covid-19 से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के साथ मास्क वितरण किया गया।


Read More:-UGC NET 2021: यूजीसी नेट जे.आर.एफ परिणाम जल्द आने की संभावना….

वहीँ अभियान विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति डॉ. जे. के. उपाध्याय एवं कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में धनेली व बोरियाकला के ग्रामीणों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया जिसमें ग्राम धनेली के सरपंच संदीप वर्मा जी व ग्राम बोरियाकला के सरपंच माधवी भागीरथी वर्मा ने ख़ुशी और उत्साह जाहिर किया।




Read More:-नई पहल: सरकार ”विद्या प्रवेश कार्यक्रम” का कर रही शुरुआत, जाने क्या हैं उदेश्य…

कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के उप-कुलसचिव वरुण गंजीर, UBA के समन्वयक डॉ. अनुभूति कोसले एवं कमल कुमार प्रधान, NSS के द्वारा किया गया । जिसमें विश्वविद्यालय के डॉ. सुरेन्द्र कुमार गौतम, डॉ. शशांक सोनी, मिशा मार्टीन, कोमल यादव, कुलश्रेष्ठ सिन्हा, शिल्पा रजक, सोमा राजवाड़े, नेहा, पुष्पेंद्र कुर्रे, तरुण सोनवानी एवं राजेन्द्र साहू ने अपना सहयोग प्रदान किया।



श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष महोदय डॉ. जे. के. उपाध्याय ने, संस्थान के कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह एवं संस्थान के समस्त शैक्षणिक व अशैक्षणिक स्टाफ और सभी छात्र-छात्रों को इस जागरूकता अभियान के लिए शुभकामनाएं दी..











 

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]