दिल्ली सरकार ट्रांसपोर्ट विभाग के शिविर में, जल्द ही शामिल करेंगी 1,500 इलेक्ट्रिक बसें..

join WhatsApp group


दिल्ली में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी, राजधानी की सड़को पर अब दिल्ली परिवहन निगम की इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। जल्द ही राज्य ट्रांसपोर्ट विभाग के खेमे में 1,500 इलेक्ट्रिक बसें शामिल करने वाली है, दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि डीटीसी के पूरे यातायात को इलेक्ट्रिक बनाने का लक्ष्य लेकर राज्य सरकार चल रही है। केंद्र सरकार की एजेंसी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेस लिमिटेड ने भी 5,500 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है जिसमें 5,580 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की बात सामने आई है, साथ ही इनमें 130 डबल-डेकर बसें शामिल होंगी।

 

Read More:-JEE Main 2022: जनवरी के अंत तक ऑनलाइन आवेदन भरने की विंडो हो सकती हैं ओपन..

ट्रांसपोर्ट मंत्री गहलोत ने ट्विटर पर सूचना देते हुए लिखा, – मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विजन के अनुसार हम बसों को 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक बनाने के काम में लगे हैं। दी ग्रैंड चैलेंज के अंतर्गत जल्द ही डीटीसी में 1,500 इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी। कन्वर्जेंस सीईएसएल ने आरएफपी की घोषणा कर दी है। बता दें की इलेक्ट्रिक बसें चलाने वाला दिल्ली पहला राज्य होगा। – सीईएसएल की मंशा 5 मेट्रो सिटीज में 5,480 सिंगल-डेक इलेक्ट्रिक बसें और 130 डबल-डेकर बसें चलाने की है। वहीं सोमवार को ही दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीटीसी की पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई है और कहा है कि अप्रैल 2022 तक 300 इलेक्ट्रिक बसों को डीटीसी सेवा में शामिल किया जाएगा।

Read More:-भारतीय यूवा शुभम को मिला सुनहरा मौका, Amazon ने दिया 1.15 करोड़ का पैकेज…

ट्रांसपोर्ट मंत्री गहलोत के अनुसार कि इलेक्ट्रिक बसों का पहला एक छोटा समूह जुलाई 2022 तक डीटीसी में शामिल किया जा सकता है। सीईएसएल राज्य सरकारों के इलेक्ट्रिक यातायात को लेकर निर्धारित टार्गेट पूरा करने में मदद करना चाहती है और ये उम्मीद करती है कि देशभर में इन वाहनों के लिए एक शानदार इंफ्रास्ट्र्रक्चर तैयार किया जाएगा।

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]