क्लासिक लीजंड कंपनी ने भारत में अपने पॉपुलर मोटरसाइकल ब्रैंड Yezdi को लॉन्च किया,जाने क्या हैं ख़ासियत..

join WhatsApp group


क्लासिक लीजंड कंपनी ने 26 साल का इंतजार खत्म किया, भारत में अपने पॉपुलर मोटरसाइकल ब्रैंड Yezdi को फिर से लॉन्च करके हुए Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster जैसी 3 लाज़वाब बाइक लॉन्च की है। Yezdi बाइक्स की दमदार परफॉर्मेंस कंपनी ने Yezdi Bikes के तीनों मॉडल में 334cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। लेकिन ये अलग-अलग मोटरसाइकिल में अलग-अलग पॉवर जेनरेट करते हैं। एडवेंचर में ये 30.2 PS की मैक्स पॉवर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें टॉर्क राइजिंग कर्व प्राप्त है। वहीं स्क्रैम्बलर में ये 29.1 PS की मैक्स पॉवर और 28.2 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसमें टॉर्क पूरी तरह फ्लैट रहता है। जबकि Roadster में यही इंजन 29.7 PS की मैक्स पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट नया रायपुर ने वैक्सीनेशन शिविर का किया अयोजन …

Yezdi Adventure को लॉन्ग ड्राइव और एडवेंचर ट्रैवल के अनुसार डिजाइन किया गया है। अगर आप लद्दाख या पश्चिमी घाट की एडवेंचर सैर पर जाना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है। इसमें कंपनी तरफ से लगेज एसेसरीज भी दी गई है। ये दिखने में लगभग Royal Enfiled की Himalayan जैसी है।

Yezdi Scrambler को ऑफ-रोड बाइक के साथ-साथ डेली कम्युटिंग के लिए भी डिजाइन किया गया है। इसमें सिंपल और सिंगल सीट है। वहीं अगर वीकेंड पर छोटे-मोटे ट्रिप लगाने का शौक रखते हैं तो ये आपके काम की बाइक हो सकती है।

इसके अलावा कंपनी ने Yezdi Roadster भी लॉन्च की है ये दिखने में काफी मस्कुलिन है। इसमें स्पिलिट सीट हैं जो राइडर और पीछे बैठने वाले को आरामदायक सवारी देती हैं। इसके लुक को आप Bajaj Avenger के साथ कंपेयर कर सकते हैं और इसमें क्रूज बाइक के कई सारे फीचर्स हैं। तीनों बाइक्स में से Yezdi Adventure और Yezdi Scrambler में स्पोक व्हील आते हैं। जबकि Yezdi Roadster में कंपनी ने एलॉय व्हील दिए हैं। तीनों बाइक्स में उनके उपयोग के हिसाब से अलग-अलग तरह की हैंडलिंग और सस्पेंशन दी गई है।

Read More:-“शक्ति जीवन है”, निर्बलता मृत्यु है” श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ़ नर्सिंग शहडोल में व्यख्यान…

बता दें की Yezdi Bikes के तीनों मॉडल में सबसे कम कीमत Roadster की है। दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.98 लाख रुपये, Scrambler की कीमत 2.04 लाख रुपये और Adventure की कीमत 2.09 लाख रुपये है। कंपनी ने इनकी बुकिंग आज से ही लेना शुरू कर दिया है। दूसरी सबसे बड़ी बात कि इसकी डिलीवरी के लिए आपको कोई इंतजार करने की जरूरत नहीं है। आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन या Jawa और Yezdi के देशभर में मौजूद 300 से ज्यादा डीलरशिप पर करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]