अमेजॉन से लेकर “DRDO” तक निकली Vacancy, जानिए कैसे करें अप्लाई… आप भी सरकारी या प्राइवेट नौकरी की तलाश में हैं?

 कुछ दिनों में कई ऐसी नौकरियां आने वाली हैं कुछ सरकारी विभागों को छोड़ दें तो ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में करीब 55,000 नौकरियां आई हैं. साथ ही आप कहां से आवेदन कर सकते हैं आवेदन डीआरडीओ डिफेंस, रिसर्च और डेवलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन ने सेंटर ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स के लिए जूनियर रिसर्च फेलो के लिए भर्तियां निकाली हैं. ये भर्तियां बेंगलुरु के लिए होंगी.

https://chat.whatsapp.com/LJU89k8CWVo9VoPiukB9sq
https://chat.whatsapp.com/LJU89k8CWVo9VoPiukB9sq

इसके लिए आवेदक को वॉक-इन-इंटरव्यू देना होगा जो कि 18-19 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. बता दे इंटरव्यू क्लियर करने वाले आवेदकों को शुरुआत में दो साल के लिए अपॉइंट किया जाएगा.

Read More:रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के सभी कैम्पसों में धूम धाम से विराजे बाप्पा…जानिए क्या हुआ खास..

राजस्थान RSMSSB ने निकाली है भर्ती


राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) एक लिखित परीक्षा के माध्यम से 250 संगणक (कंप्यू

टर) की भर्ती करेगा. आवेदन 8 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से जमा किए जाना हैं. इच्छुक उम्मीदवारों के पास गणित या अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए या कंप्यूटर में डिप्लोमा धारक होना चाहिए.
इंटरव्यू क्लियर करने वाले आवेदकों को शुरुआत में दो साल के लिए अपॉइंट किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग



(CGPSC) ने प्रोफेसर पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 13 सितंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइटhttp://www.psc.cg.gov.in/ के जरिए आवेदन कर सकते हैं.
कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास यूजीसी के नियमानुसार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास कम से कम 10 वर्ष शैक्षणिक कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए.

एनएचपीसी (NHPC)



एनएचपीसी में वैकेंसी नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (NHPC Recruitment 2021) ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर, जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट राजभाषा अधिकारी सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. एनएचपीसी भर्ती 2021 के तहत कुल 173 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार एनएचपीसी की वेबसाइट http://nhpcindia.com/ पर जाकर 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अमेजन



भारत में देगी 10 लाख नौकरियां मल्टीनेशनल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन आपको नौकरी का मौका दे सकती है. अमेजन इंडिया इस साल भारत में 8000 कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है. इसके तहत देश के कुल 35 शहरों में कॉर्पोरेट, टेक्नोइलॉजी, कस्ट.मर केयर सर्विास और ऑपरेशन क्षेत्र में भर्ति यां होंगी. इन 35 शहरों में बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नीई, गुरुग्राम, मुंबई, कोलकाता, नोएडा, अमृतसर, अहमदाबाद, भोपाल, कोयमबटूर, जयपुर, कानपुर, लुधियाना, पुणे, सूरत, नोएडा आदि शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 2025 तक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर 20 लोगों को नौकरियां देगी. इसमें 10 लाख नौकरियां भारत में होंगी.

सिक्किम लोक सेवा आयोग



सिक्किम लोक सेवा आयोग (SPSC) ने अपने आधिकारिक पोर्टल http://www.spscskm.gov.in/पर मत्स्य पालन ब्लॉक अधिकारियों और मत्स्यपालन गार्डों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. मत्स्य प्रखंड अधिकारियों के लिए 11 रिक्तियां और मत्स्य रक्षक के पद के लिए 13 रिक्तियां उपलब्ध हैं. प्रासंगिक शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार 15 सितंबर को या उससे पहले आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]