ट्रैफिक जाम की समस्या होगी दूर! भारत में दिखेगी उड़ने वाली कार, जानिए किस दिन हो रही लॉन्च.

आपको ऑफिस जाते वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या आती है ,तो आपको बता दें ये जल्द खत्म होने वालली है. इस फ्लाइंग कार का यूज ट्रांसपोर्ट, कार्गो के अलावा मेडिकल इमरजेंसी सर्विस के लिए भी किया जा सकता है

join WhatsApp group


Read More:12 साल से हर रोज सिर्फ 30 मिनट सोता है ये शख्स…जानिए कौन है ?

इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के साथ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस दिया गया है. इससे कार की ड्राइविंग और फ्लाइंग को और बेहतर होगा. कंपनी का दावा है कि ये कार शानदार है. इसका एक्सटीरियर बढ़िया दिखने वाला है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sri Times (@srgoi)


चेन्नई बेस्ड विनता एरोमोबिलिटी हाइब्रिड फ्लाइंग कार को 5 अक्टूबर को लॉन्च करेगी.विनता एरोमोबिलिटी दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी – एक्सेल, लंदन में इसे लॉन्च करने के लिए तैयार है.
इसमें GPS ट्रैकर दिया गया है. एंटरटेनमेंट की भी सुविधा दी गई है. कार में पैनोरमिक विंडो कैनोपी दिया गया है. इससे 360-डिग्री व्यू मिलता है. कार की वजन लगभग 1100 किलोग्राम है और ये 1300 किलोग्राम तक के वजन को लेकर टेकऑफ कर सकती है.


उद्दयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट किया. उन्होंने बताया कि उन्हें एशिया के पहला हाइब्रिड फ्लाइंग के कॉन्सेप्ट के बारे में बताया गया. इसे चेन्नई बेस्ड स्टार्टअप की यंग टीम बना रही है.


इसकी स्पीड 100-120 किमी/घंटा तक जा सकती है. मैक्सिमम फ्लाइट टाइम 60 मिनट है और ये 3,000 फिट तक ऊपर जा सकती है. ये कार बायो-फ्यूल का यूज करती है. सेफ्टी का भी इसमें काफी ख्याल रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]