12 साल से हर रोज सिर्फ 30 मिनट सोता है ये शख्स…जानिए कौन है ?

नींद किसे प्यारी नहीं होती है। हर व्यक्ति दिन-भर के काम के बाद सोना चाहता है। डॉक्टर्स का भी मानना है कि सभी को हर दिन 7 से 8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए। लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि एक शख्स पिछले 12 साल से हर दिन सिर्फ 30 मिनट सोने का दावा  कर रहा है। चौकाने वाली बात तो ये है कि इससे उसकी बॉडी पर भी कोई बुरा असर नहीं पड़ा है। जापान में रहने वाले इस शख्स को थकान भी महसूस नहीं होती है। 

join WhatsApp group


जापान का ये शख्स इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। डेली स्टार के अनुसार, 36 साल के डायसुके होरी हर दिन सिर्फ 30 मिनट की ही नींद लेते हैं। कम सोने के लिए वह पिछले 12 साल से खुद को ट्रेन कर रहे हैं। उन्होंने नींद पर इतना काबू पा लिया है कि वह 30 मिनट सोने के बाद भी नहीं थकते हैं। डायसुके जापान में शॉर्ट स्लीप एसोसिएशन के चेयरमैन हैं। डायसुके अब दूसरों को भी कम नींद लेने के लिए ट्रेन कर रहे हैं।

इन्हें भी पढ़े : रोजगार मेला शुरुआत 25 से, होगी 77 पदों पर भर्ती…

 


एक लोकल न्यूज चैनल ने डायसुके को लेकर एक प्रोग्राम किया। चैनल के लोगों ने डायसुके के दावे का सच जानने के लिए पूरे 3 दिन उनके साथ गुजारे। इस दौरान चैनल का कैमरा चालू था। चैनल की माने तो डायसुके का दावा बिल्कुल सच था। चैनल ने यह भी बताया कि डायसुके सिर्फ 30 मिनट सोते हैं और बगैर किसी अलार्म के उठ भी जाते हैं। कम सोने को लेकर डायसुके कहते हैं कि कई काम ऐसे होते हैं, जिसे समय की कमी की वजह से वह नहीं कर पाते हैं। खास बात तो ये है कि डायसुक के साथी भी उनकी तरह कम नींद लेते हैं। वे सभी रात में बातें और हंसी-मजाक कर खुद को जगाए रखते हैं।  नींद कम आए इस वजह से डायसुके बहुत ज्यादा कॉफी पीते हैं। 

इन्हें भी पढ़े :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]