मदर टेरेसा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग कुम्हारी में लेम्प लाइटिंग का आयोजन ।

रायपुर – मदर टेरेसा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में लेम्प लाइटिंग का आयोजन किया गया | जिसके तहत मदर टेरेसा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, कुम्हारी में जी.एन.एम एवं बी एस सी नर्सिंग संकाय के प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं का लेम्प लाइटिंग एवं बी एस सी नर्सिंग के छात्रों को ग्रेजुएशन सेरेमनी दिया गया कार्यक्रम में प्रो.वंदना चंसोरिया रजिस्ट्रार( सी जी एन आर सी) रायपुर तथा प्रो. रमा राजेश मुख्य अतिथी के रूप में उपस्तिथ रहे वही कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स नर्सिंग के डारेक्टर प्रमोद पण्डे रहे |
कार्यकर्म का शुरुआत परम पूज्य अनंत विभूषित श्री रविशंकर महाराज जी को प्रणाम कर उनके आशीर्वाद के साथ माता सरस्वती की वंदना करते हुए दीप प्रज्वलित किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ अवसर पर श्री एम.के.श्रीवास्तव, निदेशक, एस आर आई, कुम्हारी परिसर, नर्सिंग के प्रिंसिपल के दीपा , नया रायपुर के डारेक्टर एम् के श्रीवास्तव , प्रिंसिपल डॉ चंचल दीप कौर, प्रिंसिपल आरती मिश्रा डॉ प्रीति गुरनानी, प्रिंसिपल, बीएड कॉलेज की उपस्थिति में हुआ ।
मदर टेरेसा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के प्रिंसिपल के दीपा ने अपनी उद्बोधन में कहा की इस महामारी में नर्सिंग का महत्वपूर्ण योगदान है साथ ही कठिन परिस्थिति में डट कर सामना करना ही नर्सिंग का काम है
मुख्य अतिथि ने नर्सिंग मूल्य और नर्सिंग के दायरे, कोविद -19 की सावधानियों के बारे में बताया गया।उन्होंने कहा कि छात्र कोरोना सावधानियों के दिशा निर्देशों का पालन करें।
सुश्री रेमा राजेश ने अपनी पढ़ाई के बारे में नवोदित नर्सों को संबोधित किया, नर्सों को ज्ञान और कौशल की आवश्यकता होती है, उनके पास कौशल का अभ्यास होना चाहिए, उन्हें निशान और त्रुटि द्वारा नर्सिंग कौशल सीखना चाहिए।
उसने एसआरजीओआई समूह के साथ अपना अनुभव साझा किया है।
साथ ही डी क्लैचलवी मेडम द्वारा
छात्र-छात्राओं द्वारा जलती केंडल हाथो में ले कर शपथ ग्रहण किया गया ।लेम्प लाइटिंग कार्यक्रम को लेकर छात्रों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक नृत्य भी प्रस्तुत किया इस सफल आयोजन के लिए श्री रावतपूरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टिटीयूशन्स के उपाध्यक्ष डॉ जे के उपाध्याय ने स्टफ बधाई सुभकामनाए देते हुए छात्र छात्राओं की उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter