श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कुम्हारी में तीन दिवसीय राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह समारोह का दूसरा दिन

रायपुर – श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल सप्ताह 2020  का आयोजन दिनांक 17 से 19 नवंबर 2020 तक भारतीय फार्मास्युटिकल एसोसिएशन “फार्मासिस्ट: फ्रंटलाइन हेल्थ प्रोफेशनल” द्वारा दिए गए विषय के साथ “संजीवनी” के रूप में  किया जा रहा है।

राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह 2020 की शुरुआत परम पूज्य अनंत विभूषित श्री रविशंकर महाराज जी को प्रणाम कर उनके आशीर्वाद के साथ माता सरस्वती की वंदना करते हुए दीप प्रज्वलित किया गया कार्यक्रम  के  शुभारंभ अवसर पर श्री एम.के.श्रीवास्तव, निदेशक, एस आर आई, कुम्हारी परिसर, डॉ चंचल दीप कौर, प्रोफेसर और प्रिंसिपल, एसआरआईपी, कुम्हारी और श्री विजय सागरोरिया, रजिस्ट्रार, एस आरआई कुम्हारी कैम्पस की उपस्थिति  में  हुई। डॉ। चंचल दीप कौर, प्रोफेसर और प्रिंसिपल, एसआरआईपी, कुम्हारी ने अपनी शुरुआती उद्बोधन में कहा की  इस महामारी में फार्मासिस्ट के महत्वपूर्ण योगदान है साथ ही नवोदित छात्रों की आवश्यकता पर शोध करने से लेकर दवा के निर्माण और वितरण तक फार्मासिस्ट के योगदान को स्वीकार किया।

निदेशक, श्री एम.के. श्रीवास्तव ने समारोह में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए छात्रों और कर्मचारियों की सराहना की और उन्हें प्रेरित  करते हुए कहा की स्वयं के साथ-साथ संस्थान का भी समग्र विकास होगा। डॉ अंशिता गुप्ता, वाइस प्रिंसिपल ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से कॉलेज के शिक्षाविदों, अनुसंधान और पाठ्येतर झलक को दिखाया। परीक्षा से संबंधित जानकारी डॉ। मुकेश कुमार सिंह, परीक्षा अधीक्षक द्वारा दी गई  उन्होंने सीएसवीटीयू, विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सैद्धांतिक और व्यावहारिक परीक्षाओं के बारे में विस्तार से बताया। सुश्री पाली खोबरागड़े, सेशनल एग्जाम इंचार्ज, डिप्लोमा, ने परीक्षा के पैटर्न, छात्रों को पढ़ाई और नियमित उपस्थिति के माध्यम से अर्जित करने वाले आंतरिक अंकों के बारे में बताया। छात्रवृत्ति प्रभारी श्री लोकेश कुमार और श्री महेंद्र साहू ने छात्रों से सुविधा का लाभ उठाने के लिए छात्रवृत्ति फॉर्म ऑनलाइन भरने के बारे में बताया। इसके बाद छात्रों को अकादमिक समन्वयक, विषय के शिक्षकों और संकायों से परिचित कराया गया, जिनके साथ वे अपनी चार साल की यात्रा शुरू करेंगे। कार्यक्रम का समन्वय एसआरआईपी की सहायक प्रोफेसर सुश्री आस्था वर्मा द्वारा किया गया।

 संस्था के वाइस चेयर मैन डॉ जे.के.उपाध्याय का श्री विजय सगोरिया ने स्वागत किया रजिस्ट्रार ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की वही सफल आयोजन के लिए कुलपति डॉ। जेके उपाध्याय ने कार्यक्रम के संचालन के लिए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe To Our Newsletter