श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग शहडोल बना सिरमौर, जीएनएम तृतीय वर्ष में 100 फीसदी रहा परीक्षा परिणाम।

शहडोल, 21 जुलाई 2020

नर्सिंग की पढ़ाई के क्षेत्र में श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग शहडोल सिरमौर बनकर उभरा है। बीते सोमवार को मध्य प्रदेश नर्सेज रजिस्ट्रेशन काउंसिल (MPNRC) ने जीएनएम तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया है। जिसमें श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, शहडोल का परीक्षा परिणाम 100 फीसदी रहा है। संस्थान के सभी स्टूडेंट्स अच्छे नंबरों से पास हुए हैँ।

जीएनएम तृतीय वर्ष में 100 फीसदी परीक्षा परिणाम देकर श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग शहडोल मध्यप्रदेश के टॉप थ्री नर्सिंग कॉलेजों में शुमार हो गया है। कॉलेज ने लगातार दूसरे वर्ष 100 फीसदी रिजल्ट दिया है। इस वर्ष जीएनएम की परीक्षा में कॉलेज के 32 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। सभी स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं।

कॉलेज की इस उपलब्धि पर संस्थान के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर दीपक सिंह ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि ये छात्रों की कड़ी मेहनत, शीर्ष प्रबंधन के मार्गदर्शन और शिक्षकों द्वारा अपनाई गई कुशल शैक्षणिक नीति का परिणाम है।

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, शहडोल के छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से गदगद् संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय ने कहा कि ट्राइबल एरिया में संचालित ये नर्सिंग कॉलेज क्षेत्र का सबसे शानदार कॉलेज है। नर्सिंग की पढ़ाई के लिए जरूरी सुविधाएं और उपकरण प्रबंधन द्वारा मुहैया कराये गये हैं। कॉलेज का परीक्षा परिणाम दिखाता है कि शिक्षकों ने स्टूडेंट्स पर कड़ी मेहनत की है।

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग के उप निदेशक प्रमोद पांडे ने इस उपलब्धि का श्रेय टीचर्स को दिया है। प्रमोद पांडे ने कहा कि असल मेहनत शिक्षकों ने की है। शिक्षकों ने परीक्षा में खुद को परीक्षार्थी मानकर छात्रों के साथ मिलकर कड़ी तैयारी की है। इसी का परिणाम है कि कॉलेज का एक  भी स्टूडेंट फेल नहीं हुआ है और सभी स्टूडेंट्स अच्छे नंबरों से परीक्षा में पास हुए हैँ।

उन्होंने आगे भी इसी तरह के चौंकाने वाले परीक्षा परिणाम देते रहने की उम्मीद जताई है। संस्थान के कार्यकारी निदेशक पी.सी मिश्रा ने स्टूडेंट्स की इस उपलब्धि पर बधाई और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe To Our Newsletter