Coronavirus: यूरोप में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित, मौत का आंकड़ा 800 के पार

EDS PLS TAKE NOTE OF THIS PTI PICK OF THE DAY:::::::: New Delhi: A medical worker helps a suspected coronavirus patient, both wearing protective suits, shift to an isolation ward of Safdarjung hospital after going through scanning at the airport, in New Delhi, Wednesday, March 4, 2020. (PTI Photo/Vijay Verma)(PTI04-03-2020_000060B)(PTI04-03-2020_000202B)

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. कोरोना के कारण अब तक दुनिया में 4633 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. अमेरिका ने यूरोपीय देशों के नागिरकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है तो भारत ने 15 अप्रैल तक विदेशी नागरिकों को वीजा देने पर पाबंदी लगा दी है. इतना ही नहीं हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी भी इस खतरनाक वायरस का शिकार हो गई हैं. वहीं ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना की चपेट में हैं.
इटली में 827 मौतें, लोग घरों में कैद
इटली में कोरोना के कहर के कारण अब तक 827 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद इटली में मौत का आंकड़ा दूसरे नंबर पर हैं. इटली में कोरोना को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैल रही हैं. इटली में एक फेक न्यूज़ तेजी से वायरल हुई कि कोरोना का टीका खोज लिया गया है. जिसे अब खरीदा जा सकता है. सोशल मीडिया पर किया जा रहा यह दावा झूठा निकला. इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर एक और अफवाह फैली कि लेमन जूस अधिक पीनी से कोरोना का इलाज संभव है. इस खबर को वहां के समाचार चैनलों ने अफवाह बताकर लोगों को जागरूक किया. गौरतलब है कि कोरोना से बचने को लोग अपने घरों में कैद हैं. इटली के शहरों में अघोषित कर्फ्यू जैसै हालात हैं. इटली में स्कूल और सार्वजनिक स्थानों के बाद दुकानों को भी बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं. सिर्फ दवाओं औऱ खाने की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई हैं.
जानिए कहां है सबसे ज्यादा कोरोना का कहर
चीन में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर है. यहां अब तक 3169 लोगों की मौत हो चुकी है. उसके बाद इटली में 827 लोगों की मौत हुई है. जहां चीन में 14827 लोग तो वहीं इटली में 10590 लोग अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इन दोनों देशों के बाद सबसे ज्यादा कहर ईरान, दक्षिण कोरिया और फ्रांस में देखने को मिल रहा है. ईऱान में 354, दक्षिण कोरिया में 66 तो फ्रांस में अब तक 48 मौतें कोरोना वायरस के चलते हुई हैं. तीनों देशों में क्रमशः 5687, 7470 और 2221 लोग अभी भी कोरोना वायरस  से संक्रमित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter