एसआरयू एवं एसआरआई स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस समारोह, देशभक्ति आधारित गीतों पर छात्र-छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुति ने मन मोहा।

रायपुर, 27 जनवरी 2020

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी एवं एसआरआई स्कूल का संयुक्त गणतंत्र दिवस समारोह धनेली स्थित कैंपस में धूमधाम से मनाया गया। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि सेवानिवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश गणपत राव रहे। जबकि समारोह की अध्यक्षता सेवानिवृत डीजीपी राजीव माथुर ने की। गणतंत्र दिवस समारोह के विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत ग्रुप कैप्टन (वायुसेना) डॉ. अनिल शर्मा रहे।

गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ हुई। भारत माता की जय और जय हिंद के नारों से आसमान गूंज उठा। इस अवसर पर अतिथियों ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर ग्रुप कैप्टन डॉ. अनिल शर्मा ने कहा कि देश के विकास में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। हमें इस देश को आंतरिक मजबूती देनी चाहिए जो हर एक का नैतिक दायित्व है।

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. डॉ. अंकुर अरुण कुलकर्णी ने अपने संबोधन में कहा कि युवा शक्ति को हमेशा राष्ट्रधर्म का पालन करना चाहिए। देश की तरक्की के लिए आगे आना चाहिए।  रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के संचालक अतुल तिवारी ने सभी अतिथियों और आगंतुकों का अभिनंदन किया।

समारोह के अध्यक्ष सेवानिवृत आईपीएस राजीव माथुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि सबसे पहले हमें आंतरिक परिस्थितियों को सुधारने की आवश्यकता है। देश की तत्कालीन समस्याओं की ओर उन्होंने ध्यान आकर्षित किया और पर्यावरण के प्रति सचेत रहने के लिए सभी को आगाह किया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि गणपत राव ने संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि संविधान का ज्ञान हर  नागरिक को होना चाहिए। उन्होंने संविधान की प्रस्तावना पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये गये।

कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा में नई पहल सेमिनार में अहम भूमिका निभाने वाले सदस्यों और प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

कार्यक्रम का संचालन प्रो. शोभना झा के द्वारा किया गया। स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन वैनुका एवं यूनिवर्सिटी के सांस्कृतिक कार्यक्रम का सफल  डॉ. राधिका के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter