महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विभिन्न कॉलेज कैंपस में आयोजित हुए कार्यक्रम।

रायपुर, 3 अक्टूबर 2019

2 अक्टूबर 2019 को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर श्री रावतपूरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन के सभी कैंपसों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

एसआरजीओआई के अटल नगर स्थित श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में गांधी जयंती के अवसर पर सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें एसआरआईटी के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। सफाई अभियान के दौरान एसआरआईटी के छात्रों, शिक्षकों और प्रशासनिक कर्मचारियों ने कैंपस में झाड़ू लगाई और साफ-सफाई की।

इसी तरह श्री रावतपुरा सरकार कॉलेज ऑफ एजूकेशन धनेली में गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बीएड, डीएड के विद्यार्थियों ने विभिन्न रंगों से सजी शानदार रंगोलियां बनाईं। रंगोली में बापू की तस्वीर बनाकर विद्यार्थियों ने उन्हें बड़े ही करीने से सजाया। सबसे बेहतर रंगोली को पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता, सदाचार और नैतिकता को लेकर गांधीजी द्वारा दिये गए विचारों से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया।

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट शहडोल में भी में नर्सिंग की छात्र-छात्राओं ने गांधीजी की 150वीं जयंती पर सफाई अभियान चलाया। छात्राओं ने झाड़ू से पूरे कैंपस परिसर की सफाई की और सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ ली।

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर संस्थान के अन्य

कॉलेजो में भी स्वच्छता को अपनाने और भारत को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter