श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी की छात्रा दामिनी साहू ने चौथे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में सिल्वर मेडल जीतकर, देश का मान बढ़ाया।

सोफिया,

यूरोपियन देश बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में आयोजित चौथे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 2019 में श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी, रायपुर की छात्रा कु. दामिनी साहू ने विश्व स्तर पर रजत पदक प्राप्त किया है।

कु. दामिनी साहू श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में योग विषय में बी. ए. प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। 28 से 30 जून 2019 तक बुल्गारिया के सोफिया शेर में चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव-2019 का आयोजन किया गया था, जिसमे पूरे विश्व के योग प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

दामिनी साहू ने अपनी योग प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विश्व स्तर पर दूसरा स्थान हासिल किया है। दामिनी साहू की इस अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि पर पूरा विश्वविधालय गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

इस उपलब्धि के अवसर पर श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय रायपुर के निदेशक अतुल कुमार तिवारी ने कहा कि दामिनी साहू ने सिर्फ विश्वविद्यालय ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश का मान बढ़ाया है।

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. डॉ. अंकुर अरुण कुलकर्णी ने दामिनी साहू को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है। रावतपुरा लोक कल्याण ट्रस्ट के वाईस चेयरमैन डॉ. जे. के. उपाध्याय ने दामिनी साहू को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं ।

विश्वविद्यालय के योग विभाग ने दामिनी साहू की इस उपलब्धि खुशी जताई है। दामिनी के रायपुर लौटने पर यूनिवर्सिटी में भव्य स्वागत सम्मान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To Our Newsletter